Skip to main content

मसल्‍स की फोटो शेयर करते ही ये महिला पहुंच गई जेल-

इतनी मेहनत से बनाई अपनी मसल्‍स को दिखाना ईरान की इस बॉडी बिल्‍डर को महंगा पड़ गया। महंगा भी इस कदर कि उनको जाना पड़ गया जेल। यहां बात हो रही है ईरान की रहने वाली बॉडी बिल्‍डर शिरीन नोबाहरी की। आपको बता दें कि शिरीन उन दो इंटरनेशनल महिला बॉडी बिल्‍डर्स में से एक हैं जिन्‍होंने अंतरराष्‍ट्रीय बॉडी बिल्‍डिंग कॉम्‍पटीशन में हिस्‍सा लिया था। आइए, जानें पूरी कहानी कि क्‍या हुआ इनके साथ...।
ऐसा है आरोप
दरअसल शिरीन पर आरोप लगा है कि इन्‍होंने गैर-इस्‍लामिक तरीके से सोशल साइट पर अपना फोटो अपलोड किया है। ईरान के इस्‍लामिक संगठन इस तस्‍वीर को नग्‍नता की श्रेणी में रखते हैं। आपको बता दें कि शिरीन ने हाल ही में सोशल मीडिया पर अपनी एक फोटो अपलोड की है। इस फोटो में वह अपनी मसल्‍स दिखा रही हैं।
मिली चेतावनी भी
फोटो को शेयर करने के बाद अब शिरीन बुरी तरह से फंस गई हैं। उनको दोबारा ऐसा न करने की चेतावनी दी गई है। इसके साथ ही उनपर 50 यूरो (3600 रुपये) का जुर्माना भी लगाया गया है। फिलहाल शिरीन के पास जुर्माने के तौर पर देने के लिए इतने पैसे नहीं थे, सो उन्‍होंने जेल जाना ही मंजूर किया।
ऐसा है नियम
आपको ये भी बता दें कि मशहूर बॉडी बिल्‍डर शिरीन का इंस्‍टाग्राम पर Shirin_Muscleking के नाम से अकाउंट है। अपने इस अकाउंट पर वह अक्‍सर ही अपनी तस्‍वीरों को शेयर करती रहती हैं, लेकिन इस बार की तस्‍वीर ने उनको बुरी तरह से फंसा दिया है। यहां ये भी बताना जरूरी होगा कि ईरान की महिलाओं को अंतरराष्‍ट्रीय खेलों में हिस्‍सा लेने की मंजूरी है, लेकिन खेलों में हिस्‍सा लेते वक्‍त उनको अपने शरीर को पूरी तरह से ढकने का पूरा ख्‍याल रखना होगा। आज भी वहां पर्दा प्रथा का पालन होना बेहद जरूरी है।

Comments

Popular posts from this blog

चाणक्य की 10 नीतियां- आपके सुखी जीवन के लिए है जरुरी

जन्म
Ø ईसापूर्व 375पंजाब (आज से 2392 साल पहले)
मृत्यु
Ø ईसापूर्व 283पाटलिपुत्र (आज से 2300 साल पहले)
निवास
Ø  पाटलिपुत्र
अन्य नाम
Ø  कौटिल्य, विष्णुगुप्त
विद्यालय
Ø  तक्षशिला
व्यवसाय
Ø  चन्द्रगुप्त मौर्य के महामंत्री
उल्लेखनीयकाम
Ø  अर्थशास्त्र, चाणक्यनीति


आचार्य  चाणक्य  तक्षशिला  के  गुरुकुल  में  अर्थशास्त्र  के  आचार्य  थे।चाणक्य राजनीति  में  भी   काफी  पारंगत  थे।  इनके  पिता  का  नाम  आचार्य  चणीक  था , इसी  वजह  से  इन्हें  चणी  पुत्र  चाणक्य  भी  कहा जाता  है।  चाणक्य  ने  कूटनीतिज्ञ  तरीके से  सम्राट  सिकंदर  को भारत  छोड़ने  पर  मजबूर  कर  दिया  था  और  चंद्रगुप्त  को  अखंड  भारत  का  सम्राट  भी  बनाया।  आचार्य  चाणक्य  ने  श्रेष्ठ  जीवन  के  लिए  चाणक्य  नीति  ग्रंथ  रचा  था। इसमें  दी  गई  नीतियों  का  पालन  करने  पर  जीवन में  सफलताएं  प्राप्त  होती  हैं।  यहां  जानिए  चाणक्य  की 10 खास  नीतियां ...-------------------------------------1:- सेवक को तब परखे, जब बह काम नहीं कर रहा हो, रिश्तेदार को किसी कठिनाई में, मित्र को संकट में और पत्नी को घोर बिपति में परखना चाहिए I
------------------…

क्या पद्मावती फिल्म पर रोक लगनी चाहिए

क्या पद्मावती फिल्म पर रोक लगनी चाहिए
हाँ (Yes) नहीं (No) created here

ये हैं शनिदेव के 9 वाहन, कोई बनाता है मालामाल तो कोई कंगाल

ज्योतिषियोंकेअनुसार,जनवरी 2017 कोशनिराशिपरिवर्तनकरतुलासेमकरमेंप्रवेशकरेगा।इसकाअसरसभीराशियोंपरअलग-अलगदिखाईदेगा।ज्योतिषशास्त्रमेंशनिकोन्यायाधीशकहागयाहैयानीमनुष्योंकेअच्छे-बुरे